loader

Breaking News


Home > Gujarat > गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाकों में 20 लाख फूड पैकेट बांटे गए, 90 कैम्प बनाए: स्मृति


Foto

गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाकों में 20 लाख फूड पैकेट बांटे गए, 90 कैम्प बनाए: स्मृति

Aug. 2, 2017, 6:30 p.m.
      Whatsapp  

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाके बनासकांठा का दौरा किया। बाढ़ से इस इलाके में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। दौरे के बाद स्मृति ने बताया कि बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 90 राहत कैम्प बनाए गए हैं। बता दें कि गुजरात में अब तक 60 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है, जबकि हजारों की तादाद में लोग बेघर हो गए हैं। अब तक 60 हजार लोगों को राहत पहुंचाई है...

- न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, स्मृति ईरानी ने बताया कि 60 हजार लोगों को राहत पहुंचाई जा चुकी है। राज्य और केंद्र सरकार हर संभव मदद पहुंचाने का काम कर रही है। अब तक 20 लाख से ज्यादा फूड पैकेट बांटे जा चुके हैं। नाव में बैठकर बाढ़ का जायजा लिया - एक दिन के दौरे पर गुजरात पहुंची स्मृति ईरानी ने खारा गांव में बाढ़ के हालात का जायजा लिया। बनास नदी में तेज बहाव और वाटर लेवल बढ़ जाने से खारा को आसपास के गांवों से जोड़ने वाला हाइवे पानी में डूब गया था।

- स्मृति ईरानी एनडीआरएफ की टीम के साथ खारा गांव पहुंचीं। उन्होंने नाव में बैठकर बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, खारा गांव से अब तक 10 लोगों की बॉडी मिली है। मरने वालों की तादाद और बढ़ सकती है। सीएम रुपाणीने कहा था- लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी

- गुजरात सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों तक हरसंभव मदद पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ से बर्बाद हो चुकी फसल और घरों का सर्वे करेगी। हम लोग बनासकांठा इलाके में जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।

- इससे पहले, राज्य सरकार ने बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को 4 लाख रुपए की मदद देने का एलान किया था। मोदी ने भी किया था हवाई सर्वे - नरेंद्र मोदी ने 25 जुलाई को गुजरात के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था। बाद में उन्होंने गुजरात को 500 करोड़ रुपए की मदद देने का एलान किया था। - नरेंद्र मोदी ने कहा था- "विजय रूपाणी जी की सरकार ने इस मुश्किल हालात में बड़ी समझदारी और अच्छे तरीके से काम किया। गुजरात की सरकार ने बड़ी तेजी से काम किया है। राज्य सरकार ने इस बाढ में मारे गए लोगों के परिवारों की सहायता की, ऐसे परिवारों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपए और दिए जाएंगे, घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। राज्य को 500 करोड़ रुपए की मदद तुरंत दी जाएगी।"